Monday, October 23, 2017

मोरपंख के चमत्कारी टोटके | Totka Shastra


दोस्तों आज हम आपको मोरपंख की कुछ ऐसी खूबियाँ बताएंगे जिन्हें जानने के बाद आप इसे घर लाए बिना रह नहीं पाओगे. पौराणिक कथाओं में मोरपंख का विशेष महत्त्व हैं. मोरपंख को भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट पर स्थान मिला हैं. वहीँ इन्द्रदेव भी मोरपंख के सिंहासन पर बैठा करते थे. पुराने समय में ऋषि मुनियों द्वारा लिखने के लिए भी मोरपंख का इस्तेमाल किया जाता था. यही कारण हैं कि समस्त शास्त्रों और वेदों में मोरपंख को अहम स्थान दिया गया हैं. तो चलिए मोरपंख के 25 ऐसे अद्भुत लाभों को जानते हैं जो शायद ही आपको पता हो.
मोरपंख के चमत्कारी टोटके 
1. जो व्यक्ति अपने घर में दो मोरपंख रखता हैं, उस परिवार में कभी फूट पैदा नहीं होती हैं. घर में दो मोरपंख रखने से घर में लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं और परिवार साथ मिल ख़ुशी ख़ुशी रहता हैं.
2. जो ब्यक्ति अपने साथ हमेशा मोरपंख रखता हैं उसके साथ कभी कोई दुर्घटना नहीं होती हैं. मोरपंख सदैव अपने पास रखने से आपका भाग्य प्रबल हो जाता हैं और किसी भी दुर्घटना का भाग नहीं बनते हो.
3. मोरपंख को घर में रखने से नकारात्मक उर्जा घर से बाहर निकल जाती हैं और सकारात्मक उर्जा घर के अन्दर आ जाती है. आप तो जानते ही हैं जिस घर में सकारात्मक उर्जा रहती हैं वहां लक्ष्मी जी जल्दी आती हैं.
4. यदि आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर हैं या उसका पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता हैं तो आप उसके स्कूल बेग में एक मोरपंख रख दे. ऐसा करने से आपके बच्चे का पढ़ाई में मन लगेगा और वो परीक्षा में अच्छे अंको से पास होगा.
5. जिन लोगो की राशि में राहू दोष होता हैं उन्हें अपनी जेब या डायरी में मोरपंख रखना चाहिए. ऐसा करने से राहू दोष चला जाता हैं और आपके कार्यों में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होती हैं.
6. मोर का प्रिय भोजन सांप हैं. यहीं कारण हैं कि सांप मोर से डरता हैं. यदि आपको सांप से डर लगता हैं तो अपने पास एवं घर में एक मोर पंख जरूर रखे. ऐसा करने से सांप आपके या आपके घर के नजदीक नहीं आएगा. आप चाहे तो मोर पंख को घर के बाहर भी लटका सकते हैं.
7. मोरपंख को सिर पर रखने से विद्या लाभ होता हैं. अर्थात जिन व्यक्ति की बुद्धि कमजोर होती हैं वो भी ज्ञानी बन जाते हैं. आप चाहे तो मोरपंख को अपनी टोपी पर लगा सकते हैं या घर में ही रोजाना कुछ घंटे सिर पर पहन सकते हैं.
8. घर का मुख्यद्वार यदि वास्तु के अनुसार नहीं बना या लगा हैं तो उस द्वार पर तीन मोरपंख लगा दे. इस मोरपंख के नीचे आपको भगवान श्रीगणेश का चित्र भी लगाना होगा. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर हो जाता हैं और घर परिवार पर कोई भी मुसीबत या तकलीफ नहीं आती हैं.
9. यदि आपके जीवन में एक साथ दुखो का पहाड़ टूट पड़े और आप बहुत बड़ी मुसीबत में फंस जाए तो घर के कमरे या बेडरूम में मोरपंख लगाना चाहिए. इस बात का ध्यान रखे कि यह मोरपंख आपको कमरे के अग्नि कोण में ही लगाना होगा. ऐसा करने से सारी मुसीबतें धीरे धीरे दूर चली जाती हैं.
10. ये तो सभी जानते हैं कि पति पत्नी में अक्सर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं. ऐसे में सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए शादी वाले एल्बम में एक मोरपंख लगा दे. ऐसा करने से पति पत्नी में झगड़े नहीं होंगे और प्रेम बढ़ेगा.
11. मोरपंख को रात में अपने घर आँगन के बाहर रख दे. ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा का नाश होता हैं और घर में शान्ति बनी रहती हैं.
12. यदि आप जीवन में सदैव सफल होना चाहते हैं तो अपने पास एक मोरपंख रखना शुरू कर दे. इस मोरपंख से निकलने वाली पोसिटिव एनर्जी आपको किसी भी काम में फ़ैल नहीं होने देती हैं.
13. यदि आप रात को डरावने सपनो से परेशान रहते हैं तो अपने सिरहाने मोरपंख को रख कर सौ जाए. ऐसा करने से डरावने सपने आना तो बंद होंगे ही साथ ही आपको अगली सुबह मनमोहक होगी.
14. मोरपंख को कभी भी जमीन पर ना फेंके. इसे कृष्ण भगवान का अपमान माना जाता हैं. ऐसा करने से आपके घर की तरक्की रुक जाती हैं. साथ ही इस बात का भी ध्यान रहे कि आप मोरपंख को कभी लात ना मारे वरना आपके साथ कोई अनर्थ हो सकता हैं.
15. यदि कोई व्यक्ति आपको अपनी मर्जी से ख़ुशी ख़ुशी मोरपंख देता हैं तो आपके जीवन की सफलता के सारे रास्ते खुल जाते हैं. बस इस बात का ध्यान रखे कि आपको उनसे यह मोरपंख मुंह से नहीं माँगना हैं. उन्हें ये आपको अपनी स्वेच्छा से देना होगा. तभी आपको इसका लाभ मिलेगा.
16. पुरानी मान्यताओं के अनुसार मोरपंख मोर के मरने, या उस से झड़ने के बाद भी सदा जीवत रहता हैं. यही कारण हैं कि इसका असर इतना प्रबलशाली होता हैं.
17. आप जब भी किसी मोरपंख को खरीदते हैं तो उसे शुभ महूरत देख कर ही खरीदना चाहिए. अशुभ महूरत पर ख़रीदा गया मोरपंख लाभ नहीं देता हैं.
18. घर के दक्षिण पूर्वी कोने में मोरपंख लगाने से घर में हमेशा बरकत बनी रहती हैं. ऐसे घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं.
19. आप जब भी कोई मोरपंख ख़रीदे तो इस बात का विशेष ध्यान रखे कि वह कहीं से भी टुटा ना हो. ऐसा मोरपंख पास में रखना अशुभ माना जाता हैं. इसलिए हमेशा साबुत और सही हालत वाला मोरपंख ही लाए.
20. मोरपंख को घर में लाने के पूर्व श्रीकृष्ण भगवान का नाम जरूर ले. ऐसा करने से घर में सम्रद्धि आती हैं और सारे रुके कार्य भी समय पर पुरे हो जाते हैं.
21. मोरपंख को घर की तिजोरी या पूजा स्थल वाली जगह पर रखने से घर में धन की कभी कमी नहीं होती हैं और आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहती हैं.
22. मोरपंख को घी में डुबो कर पीपल के पेड़ पर बाँध देने से शत्रुओं का विनाश होता हैं. यह उपाय करने से शत्रु आप पर कभी विजय प्राप्त नहीं कर पाता हैं.
23. मोरपंख से बच्चे की नजर उतारने से वह कभी बीमार नहीं पड़ता हैं और ना ही किसी की बुरी नजर उसका कुछ बिगाड़ पाती हैं.
24. मोरपंख को किताब में रखने से उस किताब का पढ़ा याद रहता हैं.
25. मोरपंख को गंगाजल में डुबो कर घर में उस से छिड़काव करने से भूत प्रेत दूर रहते हैं.

नारियल के टोटके - Totka Shastra

पैसे की तंगी को दूर करने और भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके

पैसे की तंगी को दूर करने और  भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके

हिन्दू धर्म में नारियल को बहुत ही अधिक महत्व दिया जाता है इसके बगेर पूजा सफल नही मानी जाती है, लेकिन इससे टोटके भी किये जाते है जो हर संकटों से बचने में सहायक होता है। नारियल के टोटको से घर की सुख समृद्धि सम्भव हो जाती है और साथ ही गृह क्लेश को भी खत्म किया जा सकता है। आज हम आपको नारियल के टोटको के बारे बतायेंगे तो आइये जानते है इस बारे में....

# भाग्य चमकाने के लिए 

भाग्य चमकाने के लिए नारियल का टोटका किया जाता है। इसके लिए बहते हुए पानी में नारियल को बहा दे और बहाते समय अपने इष्ट और अपना नाम बोलते हुए बहा दे। ऐसा करने से सभी परेशानिया दूर होगी और भाग्य भी आपके साथ रहेगा।

# पैसे की तंगी में 

पैसे की तंगी को दूर करने के लिए माता लक्ष्मी का पूजन हर शुकर्वार को करे और पूजा में नारियल को साथ में रखे और पूजा करने के बाद इस नारियल को अपनी तिजोरी में रखे दे। ऐसा करने से कभी भी पैसे की तंगी नही होगी।
पैसे की तंगी को दूर करने और  भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके
# कार्य की सफलता हेतु 

हर बुधवार को एक नारियल अपने सिर के पास रखे और सुबह सभी काम से मुक्त होकर गणेशजी को अर्पित कर दे। ऐसा 1 महीने तक करे और इससे सभी कार्य बनते चले जायेगे।

# विवाद से मुक्ति पाने के लिए 

विवाद या मुकदमे से मुक्ति पाने के लिए रविवार के दिन एक नारियल ले और पूजा करने के बाद उस नारियल को किसी भी मन्दिर में चढ़ा दे। ऐसा करने से किसी भी विवाद से मुक्ति मिल जाएगी। 

# गृह कलेश को दूर करने के लिए 

घर में निरंतर क्लेश चल रहा हो तो ऐसे नारियल ले और उसकी पूजा कर उसे तोड़ते हुए उसके पानी को घर के सभी सदस्यों पर छींटे मारे और साथ ही घर पर भी छींटे मारे। ऐसा करने से घर का माहोल खुशनुमा हो जायेगा।

सिद्ध चमत्कारी प्रभावशाली अचूक टोटके | Totka Shastra

Siddh Achuk Chamatkari Totke Aur Upay


मनोकामना पूर्ण करने का अचूक टोटका हैं गुड़ (Jaggery Ke Totke)


उपाय और टोटकों से जीवन के संकट दूर किए जा सकते हैं। हालांकि इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं होता फिर भी समाज में यह प्राचीनकाल से प्रचलित हैं और मान्यता अनुसार यह अनुभव पर आधारित हैं।

jaggery ke totke
ऐसे उपाय या टोटके सही होते हैं जिसने किसी दूसरा का कोई नुकसान न होता हो, बल्की आपका फायदा होता हो। जिन टोटके या उपाय किसी के अहित के लिए किए जाते हों उन्हें वर्जित माना जाता है इसका परिणाम भी व्यक्ति को बाद में भुगतना होता है। हम यहां बता रहे हैं ऐसे उपाय जो ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब के विशेषज्ञों द्वारा मान्य और सात्विक हैं। जो आओ इस बार जानते हैं गुड़ के अचूक उपाय…

दुर्घटना से बचाव हेतु : यदि आपके मन में किसी दुर्घटना या सर्जरी का भय हो तो तांबें के बर्तन में गुड़ रखकर हनुमानजी के मंदिर में दान देने के बाद वहीं बैठकर धूप-दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा कुछ मंगलवार और शनिवार को करें। फिर जब भी समय मिले तो श्रद्धा अनुसार करते रहें। इसे आपके जीवन में इस तरह का संकट कभी नहीं आएगा।

* यदि सूर्य नीच का हो तो : जिस व्यक्ति का सूर्य नीच का (खासकर षष्टम, सप्तम और अष्टम भाव में) होगा उसके मुंह से सदैव लार बहती रहेगी एवं शरीर के अंग बेकार हो जाएंगे या लकवा मार जायेगा। इस स्थिति में गुड़ खाकर जल पीकर कार्य प्रारंभ करें। बहते पानी में गुड़ बहायें। 800 ग्राम गेंहू उवं 800 ग्राम गुड़ रविवार से 8 दिन तक मंदिर में भेंट करे। सूर्य द्वादश भाव में हो तो बंदरों को गुड़ खिलाएं।

स्थाई संपत्ति हेतु : यदि लाख प्रयत्न करने के बाद भी आपका कोई मकान नहीं बन पा रहा है या बनने के बाद बिकने की नौबत आ जाती हो तो यह तीन टोटके आजमाएं। प्रत्येक शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं, दूसरा किसी रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं। तीसरा शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें। ऐसा नियमित करने से अपनी अचल सम्पति बनेगी।

मनोकामना पूर्ण करने हेतु : 7 गुड़ की डलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी।

कर्ज मुक्ति हेतु : कहा जाता है कि भोजन में गुड़ का प्रयोग करने से लाभ मिलता है। थोड़ा थोड़ा गुड़ खाते रहने से धन की आवक बढ़ती है। कुछ भोग (लड्डू अथवा गुड़-चना) के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। तत्काल लाभ प्राप्त होगा।

भाई-बहन से समझौता : बहन या भाईयों से कोई समस्या हो तो सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से समझौता होता है,
सा मंगलवार को करें। हलांकि यह उपाय किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करें, क्योंकि कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति देखी जाती है।

मनोकामना पूर्ण करने का अचूक उपाय : यह उपाय किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के मंगलवार से (चतुर्थी, नवमी व चतुर्दशी तिथि छोड़कर) शुरू कर सकते हैं। उपाय के दौरान क्षौर कर्म (दाढ़ी बनवाना, नाखून काटना आदि) वर्जित। यह उपाय करने के लिए अब हनुमानजी के किसी ऐसे मंदिर का चयन करें जहां अधिक भीड़ न आती हो और जो एकांत में हो।

उपाय प्रारंभ के पूर्व सवा पाव अच्छा गुड़, थोड़े से भूने चने और सवा पाव गाय के शुद्ध घी का प्रबंध कर लें। गुड़ के छोटे-छोटे 21 टुकड़े कर लें। साफ रूई लेकर इसकी 22 फूल बत्तियां बनाकर घी में भिगो दें। इन सभी वस्तुओं को अलग-अलग साफ बर्तनों में लेकर किसी स्वच्छ स्थान पर रख दें। साथ ही माचिस और एक छोटा बर्तन जिसमें रोज ये वस्तुएं आसानी से लेजाई जा सकें भी रख दें।

इसके बाद एक साफ बर्तन में एक गुड़ की डली, 11 चने, एक घी की बत्ती और माचिस लेकर साफ कपड़े से इस ढंक लें। मंदिर पहुंचने के बाद 11 चने और एक गुड़ की डली हनुमानजी के सामने रखकर साष्टांग प्रणाम कर अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए मन ही मन श्रद्धा व विश्वास से प्रार्थना करें फिर श्रीहनुमान चालीसा का पाठ करें।

अब घर पहुंचने के बाद यह पूरी सामग्री उचित स्थान रख दें। रात में सोने से पहले 11 बार श्रीहनुमान चालीसा का पाठ करें व अपनी मनोकामना सिद्धि के लिए प्रार्थना करें। यह प्रक्रिया लगातार 21 दिन तक करें।

22वें दिन मंगलवार को सुबह स्नान आदि करने के बाद सवा किलो आटे का एक रोट बनाकर गाय के गोबर से बने उपले में इसे पका लें। अब इसमें आवश्यकतानुसार गाय का शुद्ध घी और गुड़ मिलाकर उसका चूरमा बना लें। 21 डलियों के बाद जो गुड़ बचा हो उसे भी चूरमे में मिला दें।

इस चूरमे को थाली में रखकर बचे हुए सारे चने व 22वीं अंतिम बत्ती लेकर मंदिर जाएं। फिर हनुमानजी की मूर्ति के सामने बत्ती जलाकर चने एवं चूरमे का भोग लगाएं। अब एक छोटे से बर्तन में थोड़ा से चूरमा लेकर हनुमानजी के सामने रख दें और शेष अपने साथ ले आएं। अब दोनों वक्त इस चुरमें को ही भोजन के रूप में प्रयोग करें। अन्य तरह का भोजन ग्रहण न करें। यदि चूरमा बच जाए या ज्यादा हो तो उसे प्रसाद के रूप में बांट दें। यह उपाय विधि पूर्वक मौन धारण करके करना चाहिए। मंदिर आते जाते समय मौन रहें। आगे पीछे न देखें और न ही किसी से मंदिर या रास्ते में वार्तालाप करें अन्यथा यह उपाय भंग हो जाएगा। इस उपाय को करने के बाद श्रीहनुमानजी की कृपा से साधक की हर मनोकामना पूरी होने के योग बनने लगेंगे।

नौकरी प्राप्त करने हेतु : साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएंगे तो सफलता मिलेगी।
शीघ्र विवाह हेतु : जिन व्यक्तियों को शीघ्र विवाह की कामना हों उन्हें गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। तथा इसके साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है।

नींद के लिए : नींद नहीं आती है तो शयनकक्ष में दो किलो सफेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें।

कुछ अनुभूत सरल उपाय जो लायेंगे आपके जीवन में सुख और शांति...


कुछ अनुभूत सरल उपाय  जो लायेंगे आपके जीवन में सुख और शांति...

ज़िंदगी की गाड़ी सही ट्रैक पर हो और अपनी सही रफ़्तार से चलती भी रहे, यह तो हर कोई चाहता है। इसके लिए वह व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है, उसकी दिनचर्या सही हो, उसके द्वारा किए गए सभी कार्य फलित हों। बस यही उसकी इच्छा रहती है, लेकिन हमेशा ही अपेक्षाओं के आधार पर परिणाम मिलें, ऐसा जरूरी नहीं होता। इस संसार में सुख और शांति ऐसी वस्तु है जिनको निश्चित ही प्रत्येक मनुष्य प्राप्त करना चाहता है और इस हेतु वह कुछ भी देने के लिए तैयार हो जाता है। परंतु मन की पूर्ण शांति उसे फिर भी प्राप्त नहीं होती है। यहां पर कुछ अनुभूत सरल उपाय दिए जा रहे है जिनके द्वारा आप आसानी से सुख और शांति के प्राप्त कर सकते है। 

* कन्या के सुखी विवाहिक जीवन के लिए विवाह के पश्चात् जब कन्या की विदाई होने वाली हो तो किसी पीले रंग के धातु के लोटे में गंगाजल लेकर, उसमें थोडी सी पिसी हल्दी मिलाएं फिर एक तांबे का सिक्का उस लोटे में डालकर कन्या के ऊपर से 7 बार उतार कर उसके आगे गिरा दें, कन्या का विवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

* जिस स्थान पर होली जलाई जाती रही हो, वहां पर होली जलने से एक दिन पहले की रात्री में एक मटकी में गाय का घी, तिल का तेल, गेहूं और ज्वार तथा एक ताम्बे का पैसा रखकर मटकी का मुंह बंद करके गाड़ आएं। रात्रि में जब होली जल जाए, तब दूसरे दिन सुबह उसे उखाड़ लाएं। फिर इन सब वस्तुओं को पोटली में बांधकर जिस वस्तु में रख दिया जाएगा, वह वस्तु व्यय करने पर भी उसमें निरंतर वृद्धि होती रहेगी, और आपके भंडार भरे हुए रहेंगे।

* रोज प्रातः स्नानादि से निवृत होकर एक ताॅबे के पात्र मे ताजा जल लें। उसमे 7 तुलसी के पत्ते डालकर भगवान् विष्णु की मूर्ति या तस्वीर के सम्मुख रखें और 11 बार ओम् नमो भगवते वासुदेवाय का मंत्र पढे फिर वह जल पत्ते सहित पुरे परिवार को पीने के लिए देवें।

* सफाई के साथ-साथ आप स्वयं घर के वातावरण को और सुखद बना सकते हैं। इसके लिए सुबह समय से उठकर घर की सफाई करें और बाद में स्नान कर पूजा के बाद घर में भीनी खुशबू वाली अगरबत्तियां जला दें। ध्यान रहे कि इन अगरबत्तियों की सुगंध हल्की होनी चाहिए।

* यदि कोई घड़ी रुक गई है तो उसे ठीक करवा लें, लेकिन यदि आप ठीक नहीं करवा रहे तो अच्छा होगा कि आप उसे घर से बाहर निकाल दें। बंद पड़ी घड़ी परिवार वालों के लिए बंद पड़ी किस्मत के समान काम करती है।

* रोज तीन रोटी अलग से रखे, एक गाय के लिए, एक कूत्ते के लिए तथा एक के छोटे-छोटे दानें बनाकर चिडियों को या कौओं को डालें।


मुकदमा जीतने के टोटके मंत्र

मुकदमा में विजय का उपाय/मंत्र, कोर्ट केस जीतने के उपाय, मुकदमा जीतने का मंत्र- दुनिया में शायद ही कोई ऐसा मनुष्य होगा जिसे कोर्ट-कचहरी के मामलों में पड़ना रास आता हो| परंतु, मुसीबत पूछकर नहीं आती| अनचाहे-अनजाने में कई बार दूसरों की जमीन पर नज़रें गड़ा बैठने वाले लोगों के वजह से, कभी पारिवारिक अनबन की वजह से तो कभी जानकारी के अभाव में लोग कोर्ट केस में फंस जाते हैं| एक बार किसी मामले में कोर्ट का चक्कर लग जाए, फिर तो तारीख दर तारीख इंसान उसके साथ घिसटता चला जाता है| अपने देश में न्याय प्रणाली भी कुछ इस तरह से काम करती है कि छोटे से मामले में भी फैसला आने में वर्षो लग जाते हैं| ज्योतिष शास्त्र में ऐसी समस्याओं के लिए समाधान की चर्चा भी की गई है| इसके अंतर्गत कुछ छोटे-छोटे उपाय भी किए जा सकते हैं जिसे हम समान्यतः टोटका कहते हैं, इसके अलावा इस समस्या से निजात के लिए कुछ विशेष मंत्र तथा यंत्र भी हैं| पीड़ित व्यक्ति अपनी रुचि तथा सुविधा से इनमे से कोई उपाय चुन सकता है|
मुकदमा में विजय प्राप्ति के लिए उपाय
यदि आप भी ऐसे ही किसी मामले के तहत कोर्ट के चक्कर में फंस चुके हैं तो ज्योतिष शास्त्र में वर्णित निम्नलिखित टोटकों की मदद से जल्द निकल सकते हैं –
  • सुनवाई के लिए जाते समय अपने साथ मुट्ठी भर चावल लेकर जाएँ और उन्हें कचहरी में कहीं फेंक दें, जिस कक्ष में सुनवाई हो रही हो, वहाँ चावल फेंका जाए तो और भी अच्छा है| ध्यान रखें ऐसा करते समय कोई देखे नहीं|
  • सूर्योदय से पहले काले चावल के 11 दाने लेकर उसे बीज मंत्र ‘क्रीं’ का 21 बार जाप करें तथा उसे दक्षिण दिशा में फेंक दें|
  • मुट्ठी भर तिल में शहद मिलाकर रख लें तथा उसे किसी उजाड़ स्थान पर रख आए, ध्यान रखें पीछे मुड़कर नहीं देखना है|
  • कचहरी जाते समय काली मिर्च के तीन साबुत दानो को शक्कर के साथ मिलकर मुंह में रख लें|
  • किसी सफ़ेद रुमाल में थोड़ा सा कोयला बांधकर रख लें और उसे किसी सुनसान स्थान पर रख आएँ| घर वापस आकार हाथ पैर धो लें| यह कार्य मास में एक दिन 6 महीने तक लगातार करना चाहिए|
  • सातमुखी पंचमुखी अथवा अथवा ग्यारहमुखी रुद्राक्ष धारण करें|
  • कचहरी जाते समय पाँच गोमती चक्र जेब में रख लें|
  • शुक्ल पक्ष के मंगलवार को हनुमान मंदिर में पीतल की घंटी चढ़ाएँ तथा प्रार्थना करें|
  • यदि आपका धैर्य जवाब दे गया हो, गवाह के मुकरने की आशंका हो अथवा अपने वकील की योगिता संदिग्ध लगे तो कचहरी जाते समय अपने साथ हत्था जोड़ी लेकर जाए|
  • मुकदमे में सफलता प्राप्त करने के लिए अपने केस की पैरवी कर रहे वकील को कलम उपहार में दें
  • कचहरी जाते समय लाल कनेर के फूल को पीसकर उससे तिलक लगाएँ
  • नीबू के चारो कोनो पर चार लौंग गाड़ दें, अपने इष्ट देव से मुकदमे में सफलता हेतु प्रार्थना करें| तथा उस नीबू को कचहरी जाते समय अपने साथ रखें|
  • लाल तिकोना मूंगा सोने अथवा तांबे में अंगुठी बनवाकर अपनी सबसे छोटी उंगली में पहनें|
  • अपने केस से जुड़े कागजात घर के मंदिर में ही रखें|
  • पहली बार कचहरी से लौटते समय किसी मजार पर लाल गुलाब अर्पित करते हुए मन ही मन केस में सफलता दिलाने की प्रार्थना करें|
  • कचहरी जाते समय गहरे रंग की पोशाक पहने|
  • किसी मंदिर में 11 हकीक के पत्थर चढ़ाएँ तथा प्रार्थना करें|
  • भोजपत्र पर जिस व्यक्ति से मुकदमा लड़ रहे हों उसका नाम रक्त चन्दन से लिखें और शहद की शीशी में डूबाकर रख दें| इस टोटके से शत्रु का हृदय परिवर्तन हो जाता है|
  • घर के पूजा स्थल में सिद्धि विनायक पिरामिड स्थापित करें व प्रत्येक बुधवार को ‘गण गणपतये नमो नमः’ मंत्र का नियमित रूप से जाप करें| कचहरी जाते समय पिरामिड को लाल कपड़े में लपेटकर अपने साथ रखे|
  • यदि पराजय की संभावना निश्चित प्रतीत हो रही हो तो अपने वजन के बराबर कोयला बहते हुए पानी में बहाकर, ईश्वर से पिछले जन्म के पापपूर्ण कर्मो के लिए क्षमा प्रार्थना करें|
  • दो दुकानों से 43-43 फल खरीदें तथा कुंवारी कन्याओं में बराबर-बराबर बाँट दें|
  • जंग लगा चाकू जल में प्रवाहित करें|
  • पाव भर मसूर की दाल रात को सोते समय अपने सिरहाने रखें, सुबह उसे जमादार को दे दें|
मुकदमा जीतने के लिए मंत्र तथा पाठ
  • यदि आपका मुकदमा लंबे समय से अटका हुआ हो, तो गणेश जी के निम्नलिखित मंत्र का जाप 21 दिनों तक करें –  “ॐ गं गणपतये नम:’  मंत्र जाप से पूर्व 21 दूब चढ़ाकर पंचोपचार विधि से पूजन करें| आसन लाल रंग का उपयोग करें| मुकदमे में फैसला जल्द और आपके पक्ष में होगा|
  • निरंतर छह महीनों तक संकटमोचन गणेश स्तोत्र का नित्य तीन बार पाठ करें| पुनः छह माह के उपरांत यह स्तोत्र लिखकर आठ ब्रांहनों को दान करें| मुकदमे आ रही सभी बिघ्न बाधाएँ दूर हो जाएंगी|
  • “दीनदयाल बिरदु संभारी, हरहू नाथ मम संकट भारी” तुलसीदास द्वारा रचित रामायण के सुंदरकांड का यह दोहा चमत्कारी है| 108 बार निरंतर 3 माह तक इसके पाठ से मुकदमे में अवश्य सफलता मिलती है|
  • मंगलवार के दिन हनुमान जी के सम्मुख घी का दीया लगाकर उन्हें गुड चने का भोग लगाए तथा सौ बार हनुमान चालीसा का पाठ करें| ऐसा निरंतर सात मंगलवार तक करने से लंबे समय से अटका मुकदमा समाप्त हो जाता है|
  • त्रियोदशी के पुनर्वसु नक्षत्र में सुरही के चर्म निर्मित आश्रम पर किसी नदी तट पर निम्नलिखित मंत्र का जाप प्रारम्भ करें
  : ॐ क्रां क्रां क्रां धूम्रसारी बदाक्षं विजयति जयति ओं स्वाहा।
एक मास तक निरंतर जाप करने से यह मंत्र सिद्ध हो जाता है। सुनवाई के दिन इस मंत्र को सात बार पढ़कर कचहरी जाएँ| मुकदमे में जीत निश्चित है|
मुकदमे में विजय हेतु यंत्र
नीचे दिये गए यंत्र को ताम्र अथवा चांदी में बनवाकर पूजा स्थल में रखें तथा पूजा करते समय धूप दीप दिखाए तथा नियमित रूप से नीचे लिखे मंत्र का जाप करें|
हे चक्रधर !
हे चक्रपाणि !!
हे चक्रायुधधारी !!

नाम से वशीकरण कैसे करे वश में करने के टोटके हिंदी में

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको नाम से वशीकरण करने का तरीका बताएँगे इस आसन टोटके के इस्तमाल से आप किसी को भी वश में कर सकते हो जिससे आप प्यार करते हो और अपनी प्रेमिका को पत्नी को मनाने के लिए इस्तमाल कर सकते हो|

नाम से वशीकरण कैसे करे

अगर आपका पति किसी गैर औरत के साथ या फिर अपनी पत्नी किसी और को प्यार कर रही हो आपके तरफ ध्यान नहीं दे रही है तो आप इसका इस्तमाल कर सकते हो|
हमारे फोटो से वशीकरण करने के टोटके में हमने आपको किसी और को फोटो के इस्तमाल से आप वश में कर सकती/सकते हो|
तो आज हम आपको कुछ ऐसे मंत्र और टोटके बताने वाले जिसको आप किसी रूठे हुए को मनाने के लिए इस्तमाल कर सकते हो|

नाम से वशीकरण करने के टोटके  :

अपने प्यार को पाने के लिए उपाय करने के लिए आपको कुछ बातो का ख्याल रखना है इस नाम से वशीकरण के टोटके में आपको सिर्फ किसी का अच्छा करने के लिए ही इस्तमाल करना चाहिए|

नाम से वशीकरण करने का मंत्र :

नाम से वशीकरण करने के लिए आपको निचे दिए हुए मंत्र का जप करना है|
“ओम हारीम कुरूम पिसचिनी ( जिसका वशीकरण करना है उस व्यक्ति  का नाम लें) मं वशियम भवन्ति “

नाम से वशीकरण करने का मंत्र का जप कैसे करे जानकारी हिंदी में :

  1. ऊपर दिए हुए वशीकरण मंत्र का इस्तमाल आप किसी को वश में करने के लिए इस्तमाल कर सकते हो|
  2. इस मंत्र का प्रयोग आपको लगातार ५ शुक्रवार जाप करना है|
  3. मंत्र का जाप करने के बाद एक सफ़ेद कागज़ लेकर इस कागज़ के ऊपर अपने प्रियजन का नाम लेकर इस कागद में मोर की कलगी रखकर कागज़ में लपेट ले इसके बाद आपको ऊपर दिए हुए मंत्र का जाप करना है|
  4. अब इसको घर के किसी गुप्त जगह पर रखना है ध्यान रहे की यह सिर्फ आपको ही पता हो|
  5. ७ दिनों बाद इस को निकालकर एक शांत जगह पर इसके ऊपर देसी घी डालकर इसको जला दे|
इस सरल प्रयोग से आप अपने पति को पत्नी को प्रेमिका को दोस्त के नाम से वशीकरण कर सकते हो| इस क्रिया को करने के समय आपको अपने आप पर विश्वास और नकारात्मक विचार नहीं आने देना है|
नोट- ऊपर दी गयी जानकारी केवल आपके जानकारी के हेतु है, इसका प्रयोग किसी को नुकसान करने के लिए नहीं करना है|
ऊपर दी गयी हुई जानकारी अन्य ज्योतिष वेबसाइट से संकलित किया गया है | हमारा समाज के प्रति अंधश्रद्धा में बढ़ावा देना उद्देश नहीं है |

इन टोटको से भी पा सकतें है जीवन की समस्याहो से छुटकारा...


हम सभी के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां आती ही रहती है। इन परेशानियों का इलाज़ हमेशा सहज नहीं होता है इसके लिए कुछ टोटके अपनाने पड़ते है। अगर आप भी इसी तरह की समस्याओं से झूझ रहे है तो हमारे द्वारा दिए जा रहे ये तांत्रिक टोटके अपनाकर आप कुछ हद तक अपनी समस्या से छुटकारा पा सकते है। जिस घर में जब कोई रोग आ जाता है तो उस रोगी के साथ साथ उस घर के सभी व्यक्ति भी मानसिक रूप से चिंता और आशांति का अनुभव करने लगते है, लेकिन कुछ छोटी छोटी बातो को ध्यान में रखकर हम हालात पर काबू पा सकते है , शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सकते है।

* बाजार से कपास के थोड़े से फूल खरीद लें। रविवार शाम 5 फूल, आधा गिलास पानी में साफ कर के भिगो दें। सोमवार को प्रात: उठ कर फूल को निकाल कर फेंक दें तथा बचे हुए पानी को पी जाएं। जिस पात्र में पानी पीएं, उसे कहीं पर भी उल्टा कर के रख दें। कुछ ही दिनों में आश्चर्यजनक स्वास्थ्य लाभ अनुभव करेंगे। 

* अगर घर किसी छोटे बच्चे को नज़र लग जाने की वजह से तेज बुखार आया है या लगातार रो रहा है तो हाथ में चुटकी भर रक्षा लेकर बृहस्पतिवार को “ओम चैतन्य गोरखनाथ नमः” मंत्र का जाप 108 बार करे तथा उसे पुडिया में बंद कर काले रेशमी धागे से बच्चे के गले में बांध दे। इससे बच्चों को बुरी नज़र का खतरा कम हो जाता है।

* हिन्दु धर्म शास्त्रो में महामृत्युञ्जय मंत्र को अत्यन्त शक्तिशाली माना गया है। किसी भी रोग में इसका जाप परम फलदायी कहा गया है इसे रोग निवारक या रोग मुक्ति मन्त्र भी कहते है । नित्य प्रात: स्नान के पश्चात सफ़ेद वस्त्र धारण करके ईशान या पूर्व दिशा की तरफ मुख करके रुद्राक्ष की माला से इस मन्त्र जप करने से आरोग्य की प्राप्ति होती है, असाध्य से असाध्य रोग भी दूर होते है। 

* यदि एक स्वस्थ्य व्यक्ति अचानक अस्वस्थ्य हो जायें और उस पर चिकित्सा का प्रभाव नहीं हो रहा है तो समझना चाहिए कि उक्त व्यक्ति नजरदोष से ग्रसित है। ऐसी स्थिति में एक साबूत नींबू के उपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के उपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। इसके पश्चात उसी नींबू को चार भागों में इस प्रकार से काटें कि वह नीचें से जुड़े रहें। और फिर उसी नींबू को घर से बाहर किसी निर्जन स्थान पा फेंक दें। यह उपाय करने से पीडि़त व्यक्ति शीघ्र ही स्वस्थ्य हो जायेगा।

* यदि घर में पुत्र बीमार हो तो कन्याओं को हलवा खिलाएं एवं पीपल के पेड़ की लकड़ी को सिरहाने रखें।


सूनी गोद को हरी करने के लिए करें इस यंत्र की पूजा


सूनी गोद को हरी करने के लिए करें इस यंत्र की पूजा

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार संतान होने के बाद व्यक्ति धरती के ऋण से मुक्त हो जाता है लेकिन संतान नहीं हो तो मृत्यु उपरांत भी उसका मोक्ष नहीं होता। पुराणों में इसी संकट को दूर करने के लिए संतान गोपाल यंत्र की स्थापना और पाठ बताए हैं। 

कहते हैं कि इस यंत्र की साधना अत्यन्त प्रसिद्ध है जिन्हें संतान नहीं होती, वे लड्‌डू गोपाल की मूर्ति के साथ संतान गोपाल यंत्र स्थापित करते हैं तथा उनके सामने संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ करते हैं। इससे योग्य संतान की प्राप्ति होती है। 

ध्यान रहे कि संतान गोपाल यंत्र को गुरु पुष्य नक्षत्र में स्थापित करना चाहिए। इसके बात संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

संतान गोपाल यंत्र की स्थापना गोशाला में करें तो इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है। इसके सामने गोपालकृष्ण मंत्र का जाप करने से शीघ्र ही योग्य संतान की प्राप्ति होती है।


अगर जेब में पैसे नहीं टिकते है तो करे ये 5 उपाय





धन कमाने की इच्छा हर मन में होती है। लेकिन मनचाहा पैसा कमाने के बाद भी अगर पैसा टिकता नहीं है तो हमें अपनी दिनचर्या पर ध्यान देना चाहिए। अगर पर्याप्त पैसा कमाने के बाद भी धन संचय नहीं हो रहा हो, तो

1. काले कुत्ते को प्रत्येक शनिवार को कड़वे तेल (सरसों के तेल) से चुपड़ी रोटी खिलाएं।

2. रात में चावल, दही और सत्तू का सेवन करने से लक्ष्मी का निरादर होता है। अत: समृद्धि चाहने वालों को तथा जिन व्यक्तियों को आर्थिक कष्ट रहते हों, उन्हें इनका सेवन रात के भोजन में नहीं करना चाहिए।

3. सुबह कुल्ला किए बिना पानी या चाय न पीएं।

4. जूठे हाथों से या पैरों से कभी गौ, ब्राह्मण तथा अग्नि का स्पर्श न करें।

5. घर में देवी-देवताओं पर चढ़ाए गए फूल या हार के सूख जाने पर भी उन्हें घर में रखना अलाभकारी होता है।

How To Break Or Remove Dangerous Black Magic

How To Break Or Remove Dangerous Black Magic


How To cure your Black Magic

If your sister or brother or any other family member is suffering from black magic then you need to perform simple remedy to get rid of dangerous black magic.  There are so many black magic spell casters and stores online but they all are cheater.

Powerful method to remove or break black magic


Bring some sand from outside of your main gate (from place between road/street and your main gate from where people enter your home).  Now mix some red chilli powder, black mustard seed, and salt to that sand.  Now rotate the utensil (in which this mixture is) in a clockwise direction seven times to the person who is affected with evil influence.  After this burn this mixture in a pan and then when it cools down throw it on the road.  It can be done on any day and if improvement is not felt then it can be done again also.

Now removing black magic is as easy as making coffee if you know this spiritual knowledge of the saints. No matter how Strong Black magic is done upon you by your enemies. No Matter how long you are suffering from the evil effects of magic, Spirits, Ghosts .You can deal with these evil forces very easily without the help of expert spiritual healer if you know this spiritual knowledge of Saints. As we all know Famous proverb every problem has a solution.

We also knew every disease has its own medicine. God made every thing in pairs in this material world. There are Negative forces but also Positive forces. There is black magic but also there is anti-black magic knowledge to destroy it. Here I am sharing this hidden Knowledge to help the humanity with the consent of my Spiritual Masters. There are charts, amulets, and charms of black magic but there are also anti black magic amulets (Naqoosh) and Spiritual knowledge. You can use this spiritual knowledge to get rid from your material problems of your lives.We all live in a Planet of duality where darkness and light are two side of same coin. All religion talks about the existence of evil spirits and satanic forces in our world. Black magic is use of negative energies and power by wicked and evil people living around us. People who practice black magic on others have special goals in their minds either to harm some one or deprive some one from living a peaceful life., make them ill and finally to kill them.

Similarly all humans have two sides divine as well as evil within them. There are people who are working for wellbeing and prosperity of others but on the other handsome humans who turned in to 100% evil and the remaining divinity within them is overtaking by darkness. We know Sun is light provider to the world but at any given time half of the Earth remains in darkness while the other half receives light from the sun. The world of darkness is ruled by the evil spirits like ghosts, witches, demons and Satan. While the world of light is hoisted by Angels and higher beings.However we human have been the given choice to live in darkness or to move towards the light. Black magic is used to harm and hurt humans by performing certain Rituals.

Making animal sacrifices to make happy to evil entities and to get help from them while anti black magic knowledge is used to vanquish black magic effects and to protect people from evil effects of all black magic types.

ONLINE PALMISTRY READING




SEND ME YOUR PALM IMAGES FOR DETAILED AND PERSONALIZED
PALM READING




Question: I want to get palm reading done by you so let me know how to contact you?


Answer: Contact me at Email ID: nitinkumar_palmist@yahoo.in.

Question: I want to know what includes in Palm reading report?

Answer: You will get detailed palm reading report covering all aspects of life. Past, current and future predictions. Your palm lines and signs, nature, health, career, period, financial, marriage, children, travel, education, suitable gemstone, remedies and answer of your specific questions. It is up to 4-5 pages.



Question: When I will receive my palm reading report?

Answer: You will get your full detailed palm reading report in 9-10 days to your email ID after receiving the fees for palm reading report.



Question: How you will send me my palm reading report?

Answer: You will receive your palm reading report by e-mail in your e-mail inbox.



Question: Can you also suggest remedies?

Answer: Yes, remedies and solution of problems are also included in this reading.


Question: Can you also suggest gemstone?

Answer: Yes, gemstone recommendation is also included in this reading.


Question: How to capture palm images?

Answer: Capture your palm images by your mobile camera
(Take image from iphone or from any android phone) or you can also use scanner.


Question: Give me sample of palm images so I get an idea how to capture palm images?

Answer: You need to capture full images of both palms (Right and left hand), close-up of both palms, and side views of both palms. See images below.






Question: What other information I need to send with palm images?

Answer: You need to mention the below things with your palm images:-

  • Your Gender: Male/Female

  • Your Age:

  • Your Location:

  • Your Questions:

Question: How much the detailed palm reading costs?

Answer: Cost of palm reading:


  • India: Rs. 600/-

  • Outside Of India: 20 USD
( For instant palm reading in 24 hours you need to pay extra Rs. 500 or 15 USD )
(India: 600 + 500 = Rs. 1100/-)
(Outside Of India: 20 + 15 = 35 USD)

Question: How you will confirm that I have made payment?


Answer: You need to provide me some proof of the payment made like:

  • UTR/Reference number of transaction.

  • Screenshot of payment.

  • Receipt/slip photo of payment.

Question: I am living outside of India so what are the options for me to pay you?

Answer: Payment options for International Clients:

International clients (those who are living outside of India) need to pay me 20 USD via PayPal or Western Union Money Transfer.

  • PayPal (PayPal ID : nitinkumar_palmist@yahoo.in)
    ( Please select "goods or services" instead of "personal" )

  • Western Union: Contact me for details.

Question: I am living in India so what are the options for me to pay you?

Answer: Payment options for Indian Clients:

  • Indian client needs to pay me 600/- Rupees in my SBI Bank via netbanking or direct cash deposit.

  • SBI Bank: (State Bank of India)

Nitin Kumar Singhal
A/c No.: 61246625123
IFSC CODE: SBIN0031199
Branch: Industrial Estate

City: Jodhpur, Rajasthan.
  • ICICI BANK:
(Contact For Details)

Email ID: nitinkumar_palmist@yahoo.in






Client's Feedback - August 2018



If you don’t have your real date of birth then palmistry is there to help you for future life predictions.  Our palm lines, signs, mounts and shapes which are very useful in predicting the person’s life. We can predict your future from the lines and signs of your both palms. We can predict your future by studying your palm lines and signs. There is no need to send us your date of birth , time of birth , place of birth etc . Palm told the personality ,future ups and downs thus a experienced palmist can guide you to deal with upcoming challenges with vedic remedies.