काला धागा और अंगूठी | Totke



मोटापा दूर करने का रामबाण उपाय, कम हो जाएगा पेट




काले धागे का टोटका बहुत उपयोगी और चमत्कारी होता है।  काला धागा कलाई पर बांधने या बच्चे के पैर पर बांधने से नजर नहीं लगती है।


जीवन में यदि बहुत ज्यादा तकलीफ आ रही है तो हनुमान बाहुक का पाठ नियमित रूप से करो लाभ होगा।  

कुछ परिवारों में जवान लड़कियों के पैर में भी काला धागा पहनाने चलन है ताकि उनको नजर न लगे और किसी तरह की मुसीबत से बच्ची रहे।  कुछ परिवारों में लाल धागे को हाथ या पैर में बांधा जाता है नजरदोष दूर करने के लिए और बचाव रहे।  


आज के समय में सर्वाधिक लोगों की समस्या है मोटापा। असंतुलित खान-पान और अनियमित दिनचर्या के चलते वजन बढऩे की शिकायत आम बात हो गई है। 

सही समय पर ध्यान न दिया जाए तो यह बीमारी काफी बढ़ जाती है। तब इससे मुक्ति पाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

कई लोग मोटापे से मुक्ति पाने के लिए डॉक्टर्स के क्लिनिक में चक्कर लगाने के बाद भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं कर पाते हैं। इस समस्या से निजात पाने का ज्योतिष में भी सटीक और कारगर उपाय बताया गया है। 


डॉक्टर के उपचार के साथ ही यहां बताया जा रहा ज्योतिष का उपाय भी करेंगे तो बहुत जल्द सकारात्मक फल प्राप्त होंगे।




जो लोग मोटापे से मुक्ति चाहते हैं उन्हें अनामिका उंगली (रिंग फिंगर) में रांगे की अंगूठी पहनना चाहिए। अंगूठी पहनने के लिए सर्वश्रेष्ठ दिन रविवार है।



रांगे की अंगूठी सोना-चांदी आदि धातु का व्यापार करने वाली दुकान पर आसानी से उपलब्ध हो सकती है।

किसी भी रविवार के दिन थोड़ा सा काला धागा अपनी अनामिका उंगली पर लपेट लें। इसके बाद रांगे की धातु से बनी अंगूठी को पहन लें। अंगूठी इस प्रकार पहनें कि वह काला धागा दिखाई न दें।

यह प्रयोग काफ कारगर है। इस प्रकार रांगे की अंगूठी पहनने से मोटापे की समस्या से जल्दी ही मुक्ति मिलेगी। 


यदि किसी व्यक्ति का चिकित्सकीय उपचार चल रहा है तो डॉक्टर्स आदि द्वारा बताई गई दवाइयों का भी समय पर सेवन करें और टिप्स का नियमित रूप से पालन करें। 

इस उपाय के साथ ही आप अपनी दिनचर्या संयमित करें और खान-पान का विशेष ध्यान रखें। अत्यधिक वसा वाला खाना ना खाएं। व्यायाम करें। इस प्रकार जल्द ही मोटापे से निजात मिलेगी।

Tags: Kala Dhaga Ke Totke, Kala Dhaga Nazar Dosh Ke Liye