नारियल के टोटके - Totka Shastra


पैसे की तंगी को दूर करने और भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके

पैसे की तंगी को दूर करने और  भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके


हिन्दू धर्म में नारियल को बहुत ही अधिक महत्व दिया जाता है इसके बगेर पूजा सफल नही मानी जाती है, लेकिन इससे टोटके भी किये जाते है जो हर संकटों से बचने में सहायक होता है। नारियल के टोटको से घर की सुख समृद्धि सम्भव हो जाती है और साथ ही गृह क्लेश को भी खत्म किया जा सकता है। आज हम आपको नारियल के टोटको के बारे बतायेंगे तो आइये जानते है इस बारे में....

# भाग्य चमकाने के लिए 

भाग्य चमकाने के लिए नारियल का टोटका किया जाता है। इसके लिए बहते हुए पानी में नारियल को बहा दे और बहाते समय अपने इष्ट और अपना नाम बोलते हुए बहा दे। ऐसा करने से सभी परेशानिया दूर होगी और भाग्य भी आपके साथ रहेगा।

# पैसे की तंगी में 

पैसे की तंगी को दूर करने के लिए माता लक्ष्मी का पूजन हर शुकर्वार को करे और पूजा में नारियल को साथ में रखे और पूजा करने के बाद इस नारियल को अपनी तिजोरी में रखे दे। ऐसा करने से कभी भी पैसे की तंगी नही होगी।
पैसे की तंगी को दूर करने और  भाग्य को चमकाने के लिए करे ये नारियल के टोटके
# कार्य की सफलता हेतु 

हर बुधवार को एक नारियल अपने सिर के पास रखे और सुबह सभी काम से मुक्त होकर गणेशजी को अर्पित कर दे। ऐसा 1 महीने तक करे और इससे सभी कार्य बनते चले जायेगे।

# विवाद से मुक्ति पाने के लिए 

विवाद या मुकदमे से मुक्ति पाने के लिए रविवार के दिन एक नारियल ले और पूजा करने के बाद उस नारियल को किसी भी मन्दिर में चढ़ा दे। ऐसा करने से किसी भी विवाद से मुक्ति मिल जाएगी।

# गृह कलेश को दूर करने के लिए 

घर में निरंतर क्लेश चल रहा हो तो ऐसे नारियल ले और उसकी पूजा कर उसे तोड़ते हुए उसके पानी को घर के सभी सदस्यों पर छींटे मारे और साथ ही घर पर भी छींटे मारे। ऐसा करने से घर का माहोल खुशनुमा हो जायेगा।