Har Samasya Samadhan Ke Liye Chamatkari Totke Aur Upay


हर समस्या समाधान के लिए चमत्कारी टोटके और उपाय | Har Samasya Samadhan Ke Liye Chamatkari Totke Aur Upay


हर समस्या समाधान के लिए चमत्कारी टोटके और उपाय | Har Samasya Samadhan Ke Liye Chamatkari Totke Aur Upay

आज हर इंसान की जिंदगी में समस्या है और हर इंसान उस का समाधान चाहता है लेकिन आज कल इतने पाखंडी लोग है जो तंत्र मंत्र का काम करते है और लोगो की समस्या दूर करने के बजाय उनको लूट लेते है।

इस पोस्ट में आपको बेहद सरल और चमत्कारी और आजमाय हुए टोने टोटके और उपाय दिए जा रहे है जो की बेहद प्रभावशाली टोटके और उपाय है।

इन को करने से आपके जीवन में चल रही किसी भी प्रकार की समस्या दूर हो सकती है लेकिन आपको ये उपाय पूरी श्रद्धा और विश्वास से करने होंगे।

प्रभावशाली और पावरफुल टोटके 


नवरात्रि के असरदार टोटके 

आज में आपको नवरात्रि के टोटके के बारे में बताने जा रहा हूँ की इस नवरात्रि एक झाडू आपको कैसे बना सकता है मालामाल

जी हाँ दोस्तों आपने एकदम सही पड़ा. एक झाडू जिससे आप अपने घर की सफाई करते हैं वो आपको मालामाल भी बना सकता है.

तो ध्यान से इस आर्टिकल को पड़ियेगा की कैसे आप एक झाडू से मालामाल बन सकते है और झाडू के कुछ अचूक टोटके भी में आपको बताऊंगा नवरात्रि के उपाय के बाद जो आपको ध्यान में रखना हैं।

इस उपाय से आपके घर में कभी भी पैसो की तंगी नही होगी और आप हमेशा पैसे वाले रहोगे, हमेशा मालामाल रहोगे. लक्ष्मी माँ की कृपा आप पर बरसेगी.

नवरात्रि के टोटके और उपाय
• इस नवरात्रि को बहुत ही अच्छा समय है.

अगर आप एक छोटा सा उपाय करते हो जो अमावस्या आ रही है 27 मार्च को 10:44 am मिनट पर आपको पुराना झाडू घर से बाहर रख देना है टाइम का ध्यान रखे सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर आपको अपना पुराना झाडू घर के बाहर रखना है । इसके बाद नवरात्री वाला जो दिन है 28 मार्च, 2017 (8 बजकर 27 मिनट) सुबह के वक्त आपको नया झाडू अपने घर में प्रवेश करना है, अगर झाडू का प्रवेश आपके घर के कर्ता (जो घर को चलाता है) करते है तो वो बहुत लाभकारी होगा और यह झाडू आपके लिए बहुत ही शुभ होगा।

आपको बस एक ही पुराना झाडू बाहर करना है और एक ही नया झाडू आपको घर में लाना है, ऐसा ना करे की आप अपने घर के सारे पुराने झाडू बाहर फ़ेक दे और बहुत सारे झाडू नये लियाए ऐसा कुछ भी ना करे बस एक ही झाडू के साथ करें अगर हो सके हो नये झाडू से हर रोज आपको अपने घर में लगाना हैं इससे आपके घर में घन वर्षा होने लगेगी।  ये लेख भारत के प्रसिद्ध हस्तरेखा शास्त्री नितिन कुमार पामिस्ट द्वारा लिखा गया है अगर आप उनके दवारा लिखे सभी लेख पढ़ना चाहते है तो गूगल पर इंडियन पाम रीडिंग ब्लॉग को सर्च करें और उनके ब्लॉग पर जा कर उनके लिखे लेख पढ़ें ।अभी मेने आपको बताया झाडू नवरात्रि के टोटके, लेकिन भक्तो कुछ ऐसे सिद्ध और सरल टोटके में आपको बताने जा रहा हूँ झाडू के साथ जो आपको आम दिनों में भी ध्यान में रखना चाहिए। 

झाडू के टोटके और महत्व • अगर हमारे द्वारा झाडू के मान सम्मान में

कभी भी किसी भी प्रकार से झाडू की निंदा करदी या झाडू को अच्छे से सम्मान नही दिया, झाडू पर पैर रखा, झाडू को उलांगा कुछ इस तरह से ऐसा कुछ करते है तो हमे यह सब घर में नही करना चाहिए यह सब करने से झाडू का अपमान होता हैं और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर कम हो सकती हैं तो कभी भी झाडू को उलांगना नही है और ना ही उसके उपर से पैर रखकर जाना हैं। एक बात का और ध्यान रखे की सूर्यास्त होने के बाद कभी भी झाडू और पोचा गलती से भी नहीं लगाना चाहिए।  जिस तरह सूर्यास्त होता हैं उस तरह आपकी तकदीर भी अस्त हो सकता है अगर आप शाम के बाद झाडू या पोचा लगाते हो तो. हमारे पुराणों में कहा गया है की सूर्यास्त के बाद झाडू नही लगाना चाहिए इसलिए सूर्यास्त के बाद झाडू और पोचा ना लगाए।

झाडू के उपाय 

1.  एक बात का ध्यान रखे की जब आप घर में झाडू फेरे तो वो गीली नही होनी । चाहिए किसी भी गीली जगह पर झाडू ना फैरे अगर आप गीली जगह पर झाडू फेरते है तो हो सकता है आपकी घर में घन वर्षा ना हो या थोड़ी कम हो जाए। 

 2. आप इन सभी बातों का आपको ध्यान में रखना है की शाम के समय आपको झाडू नही लगाना है, उसको पैर से टच नही करना हैं और गीली जगह पर झाडू नही फेरना है। 

3. अक्सर काफ़ी सारे दोस्तों ने मेरसे बोला है की उनके सपनों में झाडू आता हैं अगर आपके सपने में भी झाडू आता है। तो इसका यह संकेत है की आपको घन की हानि होने वाली हैं। 

4. इससे बचने के लिए आपको ज्यादा कुछ नही करना है बस एक सीधा सा उपाय हैं आप रोज एक दिया जलाये अपने इष्ट देवता के सामने लक्ष्मी माता को धियाले और जोभी आपकी गलती है उसकी माफ़ी मांगले की आपको अपनी गलती का पचतावा है और आगे से ऐसी कोई गलती नही होगी। 

5. आप रोज प्राथना करें की हे लक्ष्मी माता, हे इष्ट देवता, हे पितर मेरे से जो भी गलती हुई है उसकी सजा मुझे और मेरे परिवार वालो को ना दे मेर से जो गलती हुई है मै उसको सुधारने की पूरी कोशिश करूंगा या करूंगी। 

6 . अक्सर काफी लोग अपने घर में झाडू चेंज नही करते है पुरानी ही झाडू का इस्तेमाल करते हैं तो आप झाडू को टाइम से चेंज करते रहिये इससे लक्ष्मी माता और कुबेर भगवान आप पर खुश रहेंगे। 

आज जो नवरात्रि के टोटके मैंने आपको बताए है इसको करने से आप हो सकते को मालामाल और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। 


धन की मनोकामना पूरी करने के लिए

मंगलवार के दिन 22 पीपल के पत्ते लें। उन्हें धोकर रखें। इसके बाद पूर्व दिशा में मुंह करके हर पत्ते पर "राम" लिखें तथा इन्हें उसी दिन हनुमानजी पर चढ़ा आए। आपको तुरंत ही धन लाभ होना शुरू हो जाएगा। ध्यान रखें यह प्रयोग केवल मंगलवार के दिन ही आरंभ होना चाहिए।


व्यवसाय बाधा से मुक्ति हेतु

यदि कारोबार में हानि (loss) हो रही हो अथवा ग्राहकों (customers) का आना कम हो गया हो, तो समझें कि किसी ने आपके कारोबार को बांध दिया है। इस बाधा से मुक्ति के लिए दुकान या कारखाने (factory) के पूजन स्थल में शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को अमृत सिद्ध या सिद्ध योग में श्री धनदा यंत्र स्थापित करें। फिर नियमित रूप से केवल धूप देकर उनके दर्शन करें, कारोबार में लाभ होने लगेगा।

यदि किसी के व्यवसाय में हानि हो रही हो, तो शुक्ल पक्ष के बुधवार को व्यवसाय स्थल पर लाल रेशमी कपड़े पर गणेश शंख स्थापित करें। शंख में गाय का दूध व जल भर कर उसके आधे से आचमन कर और आधा अपने व्यवसाय स्थल पर छिड़कें। शंख को स्थापित करने से पूर्व उसे शुद्ध कर उसाक रोली-कुमकुम से तिलक करें। फिर लडडू का भोग चढ़ाएं। श्रद्धापूर्वक यह उपाय । करने पर बंद उद्योग भी शीघ्र चालू हो जाते हैं और जो घाटे में चल रहे होते हैं वे लाभ देने लगते हैं। बंद पड़े कारखानों को फिर से चालू करने के लिए यह टोटका सर्वोत्तम है। गणेश शंख को जिस ओर से भी देखें उसमें गणपति के दर्शन होने की अनुभूति होती है। यह शंख जहां स्थापित हो उस स्थान पर कोई संकट नहीं आता और शत्रु भी मित्र बन जाता है।


व्यापार में सफलता पाने के लिए

अगर दुकान या व्यवसाय में ग्राहक कम आ रहे हैं तो रविवार की दोपहर को पांच कागजी पीले नींबू काटकर व्यवसाय स्थल पर एक मुट्ठी काली मिर्च, एक मुट्ठी पीली सरसों के साथ रख दें। अगले दिन ऑफिस, दुकान खोलने के बाद इन सभी सामान को किसी सुनसान जगह पर कच्ची धरती में गाड़ दें। तुरंत ही आराम मिलेगा।


ऐसे दूर करें पति-पत्नी के झगड़े

रात में सोते समय पत्नी के पलंग पर देसी कपूर तथा पति के पलंग पर कामिया सिंदूर रखना चाहिए। अगले दिन सुबह सूर्योदय के समय पति को देसी कपूर जला देना चाहिए तथा पत्नी को सिंदूर को घर में फैला देना चाहिए। यह एक तीव्र तांत्रिक उपाय है, इससे कुछ ही दिनों में पतिपत्नी का आपसी झगड़ा पूरी तरह खत्म हो जाता।

नौकरी प्राप्ति हेतु

यदि आपको भी अच्छी नौकरी की तलाश है तो साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएं तो अवश्य ही सफलता मिलेगी।


परीक्षा में सफलता हेतु

परीक्षा में सफलता हेतु गणेश रुद्राक्ष धारण करें। बुधवार (Wednesday) को गणेश जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें और मूंग के लड्डुओं का भोग लगाकर सफलता की प्रार्थना (prayer) करें।


मुकदमे में विजय हेतु

पांच गोमती चक्र जेब (pocket) में रखकर कोर्ट (court) में जाया करें, मुकदमे में निर्णय (result) आपके पक्ष में होगा।

पदोन्नति हेतु

शुक्ल पक्ष के सोमवार (Monday) को सिद्ध योग में तीन गोमती चक्र चांदी के तार (silver wire) में एक साथ बांधे और उन्हें हर समय अपने साथ रखें, पदोन्नति के साथ-साथ व्यवसाय में भी लाभ (gain) होगा।

पढ़ाई में एकाग्रता हेतु

शुक्ल पक्ष के पहले रविवार (sunday) को इमली के 12 पत्ते ले आएं और उनमें से 11 पत्ते सूर्य देव को - सूर्याय नमः कहते हुए अर्पित करें। शेष 11 पत्तों को अपनी किताबों (books) में रख लें, पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी (interest in studies)।

कार्य में सफलता के लिए।

अमावस्या के दिन पीले कपड़े (yellow clothes) का त्रिकोना झंडा बना कर विष्णु भगवान के मंदिर के ऊपर लगवा दें, कार्य सिद्ध होगा।

गृह कलह से मुक्ति हेतु

परिवार में पैसे की वजह से कलह रहता हो, तो दक्षिणावर्ती शंख में पांच कौड़ियां रखकर उसे चावल (rice) से भरी चांदी की कटोरी (silver cup) पर घर में स्थापित करें। यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को या दीपावली के अवसर पर करें, लाभ अवश्य होगा।

घर की बीमारी दूर करने के लिए टोटका

कंजकों को बुधवार के दिन साबुत बादाम, जो मन्दिर के बाहर बैठीं हों, देना चाहिए इससे घर की बीमारी दूर होती है।


दुकान की बिक्री बढ़ाने के लिए टोटका

ग्यारह गोमती चक्र और तीन लघु नारियलों (small coconut) की यथाविधि पूजा कर उन्हें पीले वस्त्र में बांधकर बुधवार या शुक्रवार को अपने दरवाजे पर लटकाएं (hang on your door) तथा हर पूर्णिमा को धूप दीप जलाएं। यह क्रिया निष्ठापूर्वक नियमित रूप से करें, ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी और बिक्री बढ़ेगी।