Firoza Kon Si Ungli | Kon Si Dhatu | Kon Se Hath | Kon Se Din Pahna Jata Hai Aur Firoza Ke Labh Kya Hai

Firoza Kon Si Ungli | Kon Si Dhatu | Kon Se Hath | Kon Se Din Pahna Jata Hai Aur Firoza Ke Labh Kya Hai


Firoza Kon Si Ungli | Kon Si Dhatu | Kon Se Hath | Kon Se Din Pahna Jata Hai Aur Firoza Ke Labh Kya Hai

फ़िरोज़ा एक प्राकृतिक, हल्का नीला से लेकर गहरे नीले-हरे रंग का, फॉस्फेट खनिज परिवार की अर्द्ध कीमती किस्म का रत्न है। यह कहा जाता है कि इसके कई ज्योतिषीय लाभ हैं।

फ़िरोज़ा स्टोन किसे पहनना चाहिए?

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, फ़िरोज़ा पत्थर का ग्रह बृहस्पति है। ऐसा माना जाता है कि फिरोजा रत्न पहनने वाले की कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है और फ़िरोज़ा उन्हें वित्तीय सफलता, ज्ञान और अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद देता है। फ़िरोज़ा, फ़िरोज़ा पहनने वाले व्यक्ति के जीवन पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं डालता है। इसलिए, कोई भी व्यक्ति इसको धारण कर सकता है लेकिन किसी भी रत्न को धारण करने से पहले ज्योतिष परामर्श लेना अच्छा रहता है।  

भारतीय ज्योतिष शास्त्र धनु और मेष राशी के लिए फिरोजा रत्न उत्तम माना गया है।

फ़िरोज़ा पत्थर के लाभ

सदियों से, फ़िरोज़ा रत्न अपने आध्यात्मिक गुणों के लिए बेशकीमती माना गया है। यह आभूषण के लिए एक पवित्र पत्थर माना जाता है जो पहनने वाले के जीवन में सकारात्मकता, खुशी, भाग्य, धन और अच्छे स्वास्थ्य को लाता है।

शिक्षाविदों और रचनात्मक कैरियर में सफलता - चूंकि बृहस्पति नियम, ज्ञान का प्रतीक है इसलिए फ़िरोज़ा पत्थर को शिक्षा या सीखने के क्षेत्र से जुड़े लोगों, जैसे विद्वानों, शोधकर्ताओं, वकीलों, शिक्षकों आदि के लिए उत्तम माना गया है। मान्यता के अनुसार, फ़िरोज़ा व्यक्ति के अपने निर्णय लेने के कौशल और सोचने की क्षमता में सुधार करके उसको लाभान्वित करता है।


बेहतर वित्तीय स्थिति और सामाजिक उत्थान - वैदिक ज्योतिष में, फ़िरोज़ा रत्न धन और समृद्धि से संबंधित है। ज्योतिषी व्यक्ति के जीवन में वित्तीय स्थिरता लाने के लिए फ़िरोज़ा की गुणों में विश्वास रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि फ़िरोज़ा पत्थर पहनने से पहनने वाले की सामाजिक स्थिति और जीवनशैली पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

लिवर और फेफड़े के विकार को ठीक करता है - प्राचीन काल से, फ़िरोज़ा गुर्दे, यकृत या प्रतिरक्षा संबंधी बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए प्रभावी हैं। यहां तक ​​कि पीलिया, तपेदिक, मधुमेह आदि जैसी बीमारियों से राहत पाने के लिए भी अच्छा हैं।

Firoza ko dharan karne ka din guruwar hai aur firoza ko chandi mein banwa kar right hand mein dharan kiya jata hai. Firoza ko index finger yani pehli ungli mein dharan kiya jata hai. Adhiktar log firoza ka chandi ke bracelet mein banwa kar pahanana pasand karte hai.

यदि आप फ़िरोज़ा लेना चाहते है तो व्हाट्सप्प करे - 9462838570