समुद्रशास्त्र में सरकारी नौकरी




सरकार से धन का लाभ मिले भला यह कौन नहीं चाहेगा। लेकिन यह चाहत हर किसी की पूरी नहीं होती है। इसके लिए जरूरी है कि आपकी किस्मत में सरकार से लाभ का योग बना हो। कुण्डली में किस्मत को पढ़ने का काम एक कुशल ज्योतिषी ही कर सकता है लेकिन, अपनी हथेली को आप स्वयं देखकर समझ सकते हैं कि सरकार से आपको लाभ मिलेगा या नहीं।

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि जिनकी हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और उस पर बिना किसी कट के सीधी रेखा आती है तब सूर्य मजबूत होता है। सूर्य सरकार का कारक ग्रह है। इससे सरकारी क्षेत्र से धन का लाभ होता है। ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की भी अच्छी संभावना रहती है।

सूर्य पर्वत अनामिका उंगली की जड़ में स्थित है। गुरू को भी सरकारी क्षेत्र से लाभ दिलाने वाला ग्रह माना जाता है। गुरू पर्वत पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आ रही है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च पद प्राप्त कर सकता है। राजनेता या कुशल सलाहकार होगा। ऐसा व्यक्ति सरकार से मान-सम्मान एवं धन प्राप्त करता है।

गुरू पर्वत पर कई सीधी रेखाओं का होना और गुरू पर्वत का उभरा होना भी सरकारी धन से लाभ को दर्शाता है। लेकिन जिनकी हथेली में गुरू पर्वत ज्यादा उभरा हुआ होता है वह अहंकारी होते हैं। इनमें अपनी बुद्घि और ज्ञान का अभिमान होता है। गुरू पर्वत हथेली में तर्जनी उंगली के नीचे होता है।

Samdura Shastra Aur Sarkari Naukari  - Hastrekha Aur Sarkaari Naukari