भविष्य की जानकारी से दुर्घटनाओं व आपत्तियों से बचाव | Hastrekha Gyan


भविष्य की जानकारी से दुर्घटनाओं व आपत्तियों से बचाव - हस्तरेखा 

भविष्य की जानकारी से दुर्घटनाओं व आपत्तियों से बचाव

मान लीजिए कि आपको कार द्वारा आठ सौ मील दूर स्थित किसी नगर में पहुंचना है। वहाँ आप पहले कभी नहीं गये। ऐसी स्थिति में आप किसी जानकार से उस नगर तक पहुंचाने वाले मार्ग के बारे में जानेंगे या वहाँ तक जाने वाली सड़कों का (Road Map) रोड मैप लेंगे। इस रोड मैप और सडक पर लगे मार्ग चिह्नों को देखकर ही आप आने वाले मोड, पुलों, गति-सीमा, दुर्घटना सम्भावित स्थानों के बारे में पहले से ही जान लेंगे। इसके अनुसार ही आप अपनी कार चलायेंगे। इसी प्रकार हस्तरेखाओं द्वारा अपने भविष्य की सही जानकारी पाकर हम अपने जीवन में आने वाली बाधाओं, रागों, समस्याओं, दुर्घटनाओं आदि से बचते हुए जीवन-यात्रा को सुख तथा सुरक्षा के साथ व्यतीत कर सकते है।

अपने स्वभाव का ज्ञान सबसे बड़ी शक्ति है जिसका सही उपयोग कर हम अपने को सफल और सुखी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति को पॉमिस्ट ने बताया कि “तुम्हें बहुत गुस्सा आता है। अगर तुमने अपनी इस आदत को काबू में नहीं किया तो करीब 24 वर्ष की आयु में तुम किसी की हत्या कर दोगे और तुम्हें फाँसी भी हो सकती है लेकिन अगर तुम इससे बचना चाहते हो तो गुस्से की आदत को काबू में करो। यह अभी तुम्हारे वश में हैं, इस दुर्भाग्य की सम्भावना से बचा जा सकता है। उस व्यक्ति को वास्तव में बहुत गुस्सा आता था। उसे पॉमिस्ट की बात लग गयी और उसने अपने क्रोध को वश में करना शुरू कर दिया, उसे कामयाबी भी मिलने लगी। लेकिन बतायी गयी आयु में एक ऐसी घटना हो गयी कि वह क्रोध के वशीभूत होकर अपने एक विरोधी की हत्या करने पर उतारू हो गया। परन्तु उसी समय पॉमिस्ट की बात याद आयी, वह रुक गया और झगड़े को शान्तिपूर्वक सुलझा लिया।

इसी तरह नौकरी, व्यापार, प्रेम विवाह, मुकदमा, जमीन-जायदाद आदि सभी । मामलों में हस्तरेखा का सही ज्ञान होने से व्यक्ति अपने जीवन में सफलता और। सुख प्राप्त कर सकता है पर शर्त यही है कि व्यक्ति भविष्यवाणी के अनुसार अपने विचारों, आदतों तथा कर्मों में सुधार करे।

सरल हस्तरेखा पुस्तक की सभी पोस्ट यहाँ पढ़ें  - सरल हस्तरेखा शास्त्र